Tuesday, October 21, 2008

शक्ल ही नही आदत भी बहुत मिलती है ताई से !


ताऊ अपने घर पर जाकर गप्पे मार रहा था की आफिस में मेरे नीचे ४० आदमी काम करते हैं ! तो ताई ने पूछा - फ़िर तो तुम बहुत बड़े अफसर होगे ? अब ताऊ बोला - नही नही वो बात नही है ! असल में मेरा आफिस ऊपर की मंजिल पर है और मेरे नीचे की मंजिल पर जो आफिस है उसमे ४० आदमी काम करते हैं ! इस बात पर ताई को गुस्सा आगया ! और उसने ताऊ का गला पकड़ कर कहा - अब काम धंधा शुरू कर दो नही तो तुम्हारी खैर नही है ! बहुत दिन हो गए उल्टे सीधे धंधे करते हुए !  कोई सलीके का काम करो ! और दो लट्ठ ताऊ पर बजा दिए !

अब ताऊ को बड़ी चिंता लगी की अब क्या काम करे ! ताऊ की पहचान कुछ ज्यादा ही थी सो ताऊ को क्रिकेट टीम की कप्तानी मिल गई ! शर्त ये थी बोर्ड वालो की - मैच जिताओगे तो ही अगले मैच की कप्तानी मिलेगी !   अब इससे ज्यादा अच्छा धंधा और क्या मिलता ? मैच जिताने की जिम्मेदारी ताऊ की ! ताऊ बोर्ड से बोला - आप चिंता ही मत करो ! हमको कप्तान बना दिया तो मैच जीता ही समझो !  रोहतक के स्टेडियम में मैच शुरू होने वाला था ! ताऊ एम्पायर के पास गया टोस के पहले और बोला - एम्पायर साब , वैसे तो आप आदमी इमानदार लगते हैं फ़िर भी मैं आपसे हमारे हक़ में इमानदार होने की अपेक्षा रखता हूँ ! वैसे ये उतार दिशा  में स्टेडियम से लगी इमारत है वो असपताल है और दक्षिण में जो नदी बह रही है वो बहुत ही गहरी है ! इसमे डूबने के बाद कोई बचता नही है ! और इस मैदान में मेरी टीम कभी कोई मैच आज तक  हारी नही है आगे आप समझ दार हो ! ताऊ की धमकी काम कर गई और एम्पायर ने मैच ताऊ की टीम को जिता  दिया ! 

चारो तरफ़ ताऊ की जय जयकार होने लगी ! और अगले मैच के लिए ताऊ उसकी टीम के साथ मुम्बई जाने के लिए हवाई जहाज में सवार हो लिया ! जैसे ही हवाई जहाज में चढ़ा , सामने खडी एयर होस्टेस ने ताऊ को मुस्कराकर नमस्ते किया ! जवाब में ताऊ ने मुस्करा कर  नमस्ते का जवाब देकर कहा - तुम्हारी शक्ल मेरी बीबी से बहुत मिलती है ! अब एयर होस्टेस को गुस्सा आगया और ताऊ को एक जोरदार तमाचा जड़ दिया !  ताऊ गाल सहलाते सहलाते बोला - शक्ल ही नही आदत भी बहुत मिलती है ताई से  ! 



 


17 comments:

makrand said...

अब एयर होस्टेस को गुस्सा आगया और ताऊ को एक जोरदार तमाचा जड़ दिया ! ताऊ गाल सहलाते सहलाते बोला - शक्ल ही नही आदत भी बहुत मिलती है ताई से !
बहुत बढिया तिवारीसाहब ! आनंद आ गया ! ताऊ की भी जय और आपकी भी !

शोभा said...

बढ़िया लिखा है..

seema gupta said...

" ha ha ha wah wah, tau jee ye kya ho rha hai........, koee hume bhee taee je se milvao bhai..."

Regards

sachin said...

hi dear friend,
how r u?
pls visit this blog for great information..

http://spicygadget.blogspot.com/.

thank you dear
take care..

राज भाटिय़ा said...

यह ताऊ हर जगह पंगे क्यो ले लेता है, समझ मै नही आता....भाई दोस्त हो तो आप जेसा सारी पोल खोल दे ताऊ की
धन्यवाद

जितेन्द़ भगत said...

संता-बंता की तरह ताऊ के चुटकुले भी अब काफी हि‍ट होने लगे हैं। मजा आ गया।

योगेन्द्र मौदगिल said...

भाटिया जी कल भूतनाथ बता रहा था कि तिवारी साब एयरहोस्टेस पै खुदी पिट आया था
ताऊ का तो नाम ही नाम है
लेकिन जो भी हो
मजा तो आ ही गया
जै राम जी की

मनुज मेहता said...

haha haha. wah kya baat hai janab, aapke khurafati taau ne aakhir hariyana ki naak unchi rak hi di. yo tau bhi na ghane uut hoven se, jidhar bhi dekho apni ungli jaroor fasavenge. bhai mhari or te tane diwali ki dher saari badhai.

सौरभ पंडित said...

अच्छा अब पिटा तो कोई अपना ही था। नाम खोलने से क्या राज। लेकिन उस बाला को पिटने वाले की बड़ी याद आ रही था। हमसे उसका पता पूछा था। मैंने कहा कि पिटने वाले भ्राता श्री की अनुमति के बाद ही बता पाऊंगा। तो इजाजत है न पता बताने की।

Dr. Nazar Mahmood said...

bohot khoob janab
Happy Diwali

ताऊ रामपुरिया said...

बहुत बढिया तिवारी साहब !

sab kuch hanny- hanny said...

taau ji soch panga liya karen

राज भाटिय़ा said...

तिवारी साहब जी आप को ओर आप के परिबार को दिपावली की शुभकामन्ये, बहुत खुशिया के कर आये यह दिपावली.

seema gupta said...

दीप मल्लिका दीपावली - आपके परिवारजनों, मित्रों, स्नेहीजनों व शुभ चिंतकों के लिये सुख, समृद्धि, शांति व धन-वैभव दायक हो॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰ इसी कामना के साथ॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰ दीपावली एवं नव वर्ष की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

अशोक पाण्डेय said...

****** परिजनों व सभी इष्ट-मित्रों समेत आपको प्रकाश पर्व दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। मां लक्ष्‍मी से प्रार्थना होनी चाहिए कि हिन्‍दी पर भी कुछ कृपा करें.. इसकी गुलामी दूर हो.. यह स्‍वाधीन बने, सश‍क्‍त बने.. तब शायद हिन्‍दी चिट्ठे भी आय का माध्‍यम बन सकें.. :) ******

ताऊ रामपुरिया said...

परिवार व इष्ट मित्रो सहित आपको दीपावली की बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं !
पिछले समय जाने अनजाने आपको कोई कष्ट पहुंचाया हो तो उसके लिए क्षमा प्रार्थी हूँ !

भूतनाथ said...

आपकी सुख समृद्धि और उन्नति में निरंतर वृद्धि होती रहे !
दीप पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !